UXDE dot Net

बुध ग्रह ठीक तो कारोबार रहेगा फिट 

By -

पं शशि मिश्रा(ज्योतिषी)

विज्ञान चाहें जितना भी तरक्की करले। इंसान चाहें जितना भी अपने आपको खुद को मालिकाना हक देदे पर इस बात को कहने में कोई अतिश्योक्ति नहीं है कि प्रकृति के सभी जीव जंतुओं का संचालन हमारे सौर मंडल में स्थापित नव ग्रहों के द्वारा ही होता हैं। 

बुध्ह हैं ग्रहों में राजकुमार

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सभी ग्रहों में बुध को राजकुमार कहा जाता है। ज्योतिष विज्ञान को माने तो जिस जातक की जन्मकुंडली में बुध की स्थिति यदि अच्छी हो तो वह जातक बहुत ही अच्छा व्यापारी, अच्छे वकील, कवि ,लेखक, पत्रकार, टीवी एंकर, बनता है ।

तंत्रिका तंत्र पर रहता है प्रभ्हाव

मिथुन राशि और कन्या राशि में बुध अच्छा फल देता हैं।यदि मनुष्य के शरीर की बात करें तो बुध ग्रह मनुष्य की तंत्रिका तंत्र, वाणी यानी बोलने की क्षमता को भी संचालित करते हैं। यह ग्रह बुद्धि का कारक विशुद्धि चक्र और आज्ञा चक्र से भी सम्बंध रखता है। जिन लोगों का बुध कमजोर होता है वे लोग मंद बुद्धि के होते हैं और वे लोग अपनी बात को सही तरीके से किसी से कह नही पाते है। जो लोग गूंगे बहरे होते हैं उनका भी बुध खराब होता है।

दन्त पीड़ा भी बुद्ध के कारण

जिन लोगों के दांतों में अक्सर दर्द रहता है या दाँत ख़राब है तो निश्चित रूप से उनका बुध पीड़ित हैं। अब सवाल है कि बुध को कैसे अपने अनुकूल बनायें? शास्त्रों के अनुसार जो लोग अपनी बहन का आदर करेंगे , बच्चों से प्रेम करेंगे उनका बुध ठीक हो जाएगा। जिन लोगों के दांतों में समस्या है वे लोग जैतून के तैल का मालिश करें। इससे बुध बेहतर परिणाम देगा । बच्चों से प्रेम करें । मिथुन लग्न और कन्या लग्न वालों के लिए पन्ना रत्न श्रेष्ठ है पर भावों और डिग्री के आधार पर। जो बच्चा बार बार भूल जाता है यानी कि भुलने की आदत है तो समझो की उसका बुध कमजोर है या खराब हैं। 

मंत्र साधना से लाभ

बुध के बीज मंत्र जप से भी लाभ मिलेगा। जो लोग सफेद रंग की गाय की सेवा और चारा खिलायेगा उसका बुध धीरे धीरे ठीक हो जाएगा । इसीलिए तो कहा जाता है कि””बुध ग्रह ठीक तो व्यपार फिट””

पं शशि मिश्रा(ज्योतिषी)

पं शशि मिश्रा(ज्योतिषी)


(पं शशि मिश्रा(ज्योतिषी)8777597491 पर संपर्क करें। हर समस्याओं का समाधान करने के लिए ।)

आप के शब्द

You can find Munmun Prasad Srivastava on , and .

Leave a Reply