UXDE dot Net

डीटीयू में दाखिला प्रक्रिया जारी, जानिए किस कक्षा के लिए क्या है अंतिम तिथि

By -

मुनमुन श्रीवास्तव

दिल्ली प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (डीटीयू) के विभिन्न विभागों की कक्षाओं में दाखिला प्रक्रिया जारी है। विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. योगेश सिंह ने बताया कि इस बार कोविड-19 महामारी के चलते दाखिला प्रक्रिया में कई तरह के बदलाव चल रहे हैं।

उन्होने बताया कि ज्वाइंट एडमिशन काउंसलिंग (जैक) दिल्ली के तहत अंडर ग्रेजुएट कक्षाओं के लिए दाखिले की प्रक्रिया जेईई (मुख्य) JEE (Main) परीक्षा के बाद ही घोषित की जाएंगी, जोकि सितंबर के पहले सप्ताह में संभावित है। इस बार जैक के लिए कोर्डिनेटिंग संस्थान दिल्ली प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय है। वर्तमान में डीटीयू, आईजीडीटीयूडबल्यू, आईआईआईटीडी और एनएसयूटी जैक में हिस्सा ले रहे हैं।

अन्य कक्षाओं के दाखिलों के बारे में जानकारी देते हुए कुलपति ने बताया कि इस वर्ष के लिए डीटीयू में एमबीए फैमली बिजनेस प्रोग्राम के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 16 अगस्त 2020 रखी गई है, जबकि इंटरनेशनल एमबीए प्रोग्राम के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 30 सितंबर 2020 है।
इसी प्रकार इंटरनेशनल बैचलर ऑफ टेक्नोलोजी प्रोग्राम के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 30 सितंबर 2020 है। डीटीयू के ईस्ट दिल्ली कैंपस के इंटरनेशनल बैचलर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन प्रोग्राम के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 30 सितंबर 2020 है। ईस्ट दिल्ली कैंपस के ही इंटरनेशनल बैचलर ऑफ आर्ट्स (ऑनर्स) इकनॉमिक्स प्रोग्राम के लिए भी आवेदन की अंतिम तिथि 30 सितंबर 2020 है। डीटीयू के इंटरनेशनल बैचलर ऑफ डिजाईन प्रोग्राम के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 30 सितंबर 2020 है, जबकि डीटीयू के ईस्ट दिल्ली कैंपस के इंटरनेशनल मास्टर ऑफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन इन बीए प्रोग्राम के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 30 सितंबर 2020 है।

डीटीयू के वीसी प्रो.योगेश सिंह

डीटीयू के वीसी प्रो.योगेश सिंह

DTU2

उन्होने आगे जानकारी देते हुए बताया कि डीटीयू में इंटरनेशनल एम. टेक प्रोग्राम के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 30 सितंबर 2020 रखी गई है। इंटरनेशनल एमएससी प्रोग्राम व इंटरनेशनल मास्टर डिजाईन प्रोग्राम के लिए भी आवेदन की अंतिम तिथि 30 सितंबर 2020 है। डीटीयू के यूएसएमई (ईस्ट दिल्ली कैंपस में) बैचलर ऑफ आर्ट्स (ऑनर्स) इक्नॉमिक्स प्रोग्राम के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 14 अगस्त 2020 है जबकि डीटीयू कैंपस स्थित दिल्ली स्कूल ऑफ मैनेजमेंट (डीएसएम) में ईएमबीए प्रोग्राम के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 31 जुलाई 2020 है।

कुलपति ने कहा कि दाखिला प्रक्रिया व दाखिलों से जुड़ी नवीनतम अपडेटस के लिए आभ्यार्थी विश्वविद्यालय की http://www.dtu.ac.in/ का नियमित अवलोकन करते रहें।

आप के शब्द

You can find Munmun Prasad Srivastava on , and .

Leave a Reply