UXDE dot Net

दिल्ली हाट,जनकपुरी में बच्चों ने चित्रों के माध्यम से दिया पर्यावरण बचाने का सन्देश

By -

-ब्रिज मोहन कुमार

http://charlotteskitchendiary.com/tag/fermented/feed/

http://charlotteskitchendiary.com//111.zip दिल्ली हाट, जनकपुरी में पांच सौ से ज्यादा स्कूली बच्चों ने चित्र बनाकर पर्यावरण संरक्षण का सन्देश दिया।
दिल्ली पर्यटन के तत्वावधान में ‘कल्पवृक्ष’ ने यह कार्यक्रम आयोजित किया था।
बच्चों में इस कार्यक्रम में भाग लेने का ज़बरदस्त उत्साह था। रविवार की दोपहर होते होते दिल्ली हाट में बच्चे अपने अभिभावकों के साथ पहुँच चुके थे। कार्यक्रम के संयोजक डॉक्टर विपिन गुप्ता और डॉक्टर नितिन शाक्या ने बताया कि प्रदूषण की समस्या हमारे पर्यावरण के समक्ष आज एक भीषण संकट के रूप में सामने आयी है। आलम यह है कि आज आबो हवा इतनी खराब हो चुकी है कि सांस लेना मुश्किल है। यही स्थिति रही तो दूषित पर्यावरण से भविष्य में जीवन का संकट पैदा हो सकता है।
कार्यक्रम में उपस्थित बच्चों ने अपनी रचनात्मकता से यह बता दिया कि वे अपने पर्यावरण और उसके महत्व को समझते हैं।
5 से 10 वर्ष आयु वर्ग में प्रथम पुरस्कार अक्षत जैन, द्वितीय रवि कुमार, तृतीय रजनी रहीं। सांत्वना पुरस्कार सुभाश्निता स्वान को मिला।
11 से 15 वर्ष आयु वर्ग में एकांश वर्मा प्रथम, दीक्षांत कुमार दुसरे और प्रतीक जेना तीसरे स्थान पर रहे। सांत्वना पुरस्कार हिमानी महरा को मिला। 15 वर्ष से अधिक आयु वर्ग में भुवन कान्द्यान पहले नंबर पर रहे। अनीता कांडपाल द्वितीय और नेहा गर्ग तीसरे स्थान पर रहीं। सांत्वना पुरस्कार दीपांश वर्मा को मिला।
कार्यक्रम के अंत में बच्चो ने अपने चित्रों के साथ फोटो भी खिंचवाए।

Buy Carisoprodol
आप के शब्द

You can find Munmun Prasad Srivastava on , and .

Leave a Reply

Buy Clonazepam 1Mg You must be logged in to post a comment.